कोटद्वार की जनता को पेयजल की समस्या से राहत दिलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने की बैठक

कोटद्वार की जनता को पेयजल की समस्या से राहत दिलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने की बैठक

एनसीपी न्यूज़। कोटद्वार। विधानसभा क्षेत्र में भीषण गर्मी से जनता को पेयजल की हो रही परेशानी के समाधान के लिए, अध्यक्ष विधानसभा उत्तराखण्ड ऋतु खण्डूडी भूषण ने
देहरादून स्थित शासकीय आवास आर० -1 में उत्तराखण्ड़ अर्बन सैक्टर डप्लामेन्ट ऐजेन्सी वाह्रय साहायतीत परियोजना (ए०डी०बी०) के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में ऋतु खण्डूडी ने कहा कि कोटद्वार नगर निगम के वार्ड – 4 से वार्ड न०- 26 तक पुराना नगर क्षेत्र कोटद्वार में सम्पूर्ण जल वितरण प्रणाली में 04 ओबर हैड टैंक के निर्माण व 300_कि०मी० लम्बी नयी पाईप लाईन का निर्माण डी०एम० एस०प्रणाली से बनायी जायेंगी। नयी तकनिकी इस्काडा प्रणाली के प्रयोग से HOT टुयूबेल के साथ पाईप लाईनों की देखरेख होगी‌।इससे लिकेज का पता समय पर चल जायेगा । वी०पी०आर०एल०कम्पनी इस परियोजना की मेन्टनेस संचालन संरक्षण 18 वर्ष तक करेगी।
इस विषय पर और जानकारी देते हुए ऋतु खण्डूडी ने बताया कि इस पेयजल योजना से 22 हजार परिवारों को नये कनेक्शन की सुविधा मिलेगी, साथ ही कोटद्वार शहर को जल संकट की समस्या से काफी हद तक निजात भी मिल जायेगी। योजना के शुभारंभ पर ऋतु खण्डूडी ने खुशी व्यक्त करते हुये कहा कि शहरी क्षेत्र के लिए यह परियोजना मील का पत्थर साबित होगी ।
अध्यक्ष विधानसभा उत्तराखण्ड ने अधिकारियों को निर्देश दिये की कार्य समय सीमा पर पूर्ण हो व कार्य करते समय क्षेत्र में आम जनता को जल समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए कार्यदायी संस्था व जल संस्थान का आपसी सामाजस्य बना रहे।

बैठक में विनय मिश्रा एडिशनल प्रोग्राम डारेक्टर, जतीन सैनी परियोजना प्रबन्धक, लोकेश कुमार सहायक अभियंता, राजीव कुमार कन्सलटेंट व श्रद्धा एक्सपर्ट, आदि उपस्थित रहे ।

Ravikant Duklan (MA. MassCom )

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *